स्वामी सहजानंद सरस्वती महाविद्यालय जहानाबाद के प्राचार्य को मिला अतिरिक्त प्रभार

स्वामी सहजानंद सरस्वती महाविद्यालय जहानाबाद के प्राचार्य को मिला अतिरिक्त प्रभार

स्वामी सहजानंद सरस्वती महाविद्यालय जहानाबाद के प्राचार्य को मिला औरंगाबाद सच्चिदानंद महाविद्यालय प्राचार्य का अतिरिक्त प्रभार

अजय कुमार पाण्डेय :

जहानाबाद: ( बिहार ) स्वामी सहजानंद सरस्वती महाविद्यालय जहानाबाद के प्राचार्य, डॉक्टर सुधीर कुमार मिश्र को मगध विश्वविद्यालय का कुलपति, प्रोफेसर, आर0के0 सिंह ने सच्चिदानंद सिन्हा महाविद्यालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है. इसी क्रम में मंगलवार दिनांक - 07 जून 2022 को डाक्टर सुधीर कुमार मिश्रा ने औरंगाबाद पहुंचकर अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है. इस आशय का समाचार प्राप्त होते ही स्थानीय एस0एस0कॉलेज0 के शैक्षणिक एवं गैर - शैक्षणिक सदस्यों के बीच हर्ष व्याप्त हो गया. सभी लोगों ने एक सुर में यही कहा कि माननीय, कुलपति ने हमारे यशस्वी प्राचार्य को अतिरिक्त कार्यभार सौंप कर उनकी प्रशासनिक क्षमता व कुशलता को प्रमाणिकता प्रदान की है. 

इसी से उत्साहित प्राचार्य को बधाई देने वालों में प्रोफेसर कृष्णानंद, डा०श्रीनाथ शर्मा , डॉक्टर बाल भगवान शर्मा, डॉक्टर विनोद कुमार रॉय, सुबोध कुमार सुमन ,अनिल कुमार द्विवेदी , प्रेम कुमार आदि शामिल थे. वहीं सच्चिदानंद सिन्हा महाविद्यालय के शैक्षणिक एवं गैर - शैक्षणिक सदस्यों ने भी प्राचार्य डॉक्टर सुधीर कुमार मिश्रा द्बारा अपने महाविद्यालय में प्राचार्य के पद पर योगदान दिए जाने के अवसर पर उनका हार्दिक स्वागत करते हुए बधाई दिया. इस अवसर पर सच्चिदानंद सिन्हा महाविद्यालय के निवर्तमान प्राचार्य, डॉक्टर वेदप्रकाश चतुर्वेदी, मनोविज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष, डॉक्टर के0.के0 सिंह, नोडल पदाधिकारी डॉक्टर संतोष सुमन, प्रधान सहायक शक्ति कुमार सिंह,. मनोज कुमार सिंह सहित अन्य शैक्षणिक एवं गैर - शैक्षणिक सदस्य शामिल रहे. वहां के सभी कर्मियों एवं प्राध्यापकों का एक स्वर में कहना था कि डॉक्टर मिश्र के कुशल प्रशासनिक नेतृत्व में काम करने के मिले अवसर को वे अपना सौभाग्य समझते हैं. उन्होंने प्राचार्य को हरसंभव सहयोग करने का वादा किया. 

प्राचार्य डॉक्टर मिश्र ने भी मगध विश्वविद्यालय बोधगया के माननीय कुलपति के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सच्चिदानंद सिन्हा महाविद्यालय में भी यहां की भांति मेरा ज़ोर गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा, अतिरिक्त क्षमता निर्माण , नामांकन लक्ष्यों को प्राप्त करने एवं शैक्षणिक समावेशन पर रहेगा. साथ ही यू0जी0सी0 के दिशा - निर्देशों का अनुपालन करते हुए काॉलेज परिसर में मानवीय मूल्यों ओर नैतिकता की संस्कृति को यथासंभव समाहित करने की कोशिश करूंगा. जिसकी जानकारी प्रेस - विज्ञप्ति के माध्यम से एस0एस0 कॉलेज जहानाबाद के मीडिया‌ - समन्वयक, नीरज कुमार ने भी संवाददाता को दी है.