शहीद शिवशंकर प्रसाद गुप्ता के बरसी पर मुस्लिम समुदाय ने शहर में निकाला तिरंगा यात्रा

शहीद शिवशंकर प्रसाद गुप्ता के बरसी पर मुस्लिम समुदाय ने शहर में निकाला तिरंगा यात्रा

औरंगाबाद शहर में जामा मस्जिद के समीप पाकिस्तान के खिलाफ हिन्दुस्तान जिंदाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद, शिवशंकर प्रसाद गुप्ता ‌अमर रहे के जमकर नारेबाजी भी की

अजय कुमार पाण्डेय :

औरंगाबाद: ( बिहार )  शनिवार को पैगाम  - ए  -  इंसानियत मुस्लिम समुदाय के सदस्यों द्वारा औरंगाबाद शहर में अध्यक्ष, मोहम्मद शहनवाज रहमान उर्फ़ सल्लू खान, वार्ड  -  पार्षद, सिकंदर हयात के नेतृत्व मे तिरंगा यात्रा निकाला गया।

कारगिल युद्ध जो सन् 1999 में भारत व पाकिस्तान के बीच जम्मू काश्मीर के कारगिल जिले में हुआ था। इसी मुद्दे पर सल्लू खान ने कहा कि इस युद्ध में जिला के एक बेटा ने दुश्मनों का सामना करते हुए अपनी जान की कुर्बानी देते हुए देश के नाम पर वीर - गति को प्राप्त कर लिया था। जो 04 जून 1999 को ही कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए थे। शहीद शिव शंकर प्रसाद गुप्ता ने देश के लिए ही अपने प्राणों को न्योछावर कर दिया था।

वार्ड   -  पार्षद, सिकंदर हयात ने भी कहा कि हमारे देश के जवान शहीद की कुर्बानी कभी भी बेकार नहीं जाएगी। हर युवा वर्ग अपने वतन पर कुर्बानी देने के लिए सदैव तैयार हैं! इस मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जामा मस्जिद के समीप हिंदुस्तान जिंदाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद, पाकिस्तान होश में आओ, शहीद शिवशंकर प्रसाद गुप्ता अमर रहे जैसे नारे भी जमकर गूंजने लगा।

इस तिरंगा यात्रा पर मुस्लिम समुदाय  अध्यक्ष, सल्लू खान तथा वार्ड   -  पार्षद, सिकंदर हयात, मो0 शहाबुद्दीन उर्फ नन्हे, मो0 जुल्फिकार ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा हम भारतवासीयो के साथ गद्दारी ही की है। यहां के हर युवा अपना वतन पर न्योछावर होने के लिए सदैव तैयार हैं। आज हमारे देश के सेना हर वक्त किसी भी परेशानियों का सामना करते हुए बार्डर पर रखवाली करने के लिए तत्पर रहते हैं! तभी आज हमलोग भी चैन की नींद सोते हैं।  

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने - अपने हाथों में तख्ती, बैनर, कोटेशन लिखा हुआ हाथ में लेकर  नारेबाजी की! तिरंगा झंडा के साथ शिव शंकर गुप्ता अमर रहे, खून का आखिरी कतरा दिया देश को कुर्बानी, पाकिस्तान मुर्दाबाद, हिंदुस्तान जिंदाबाद लिखा था।इस मौके पर मो0 उस्मान, मो0 परवेज, मो0 रमजान, डब्लू खान, मो0,  साबिर, मो. कलाम, मो. रईस, मो0 शाहिद, मो0 राशिद, मो0 अकबर, मो0  खुर्शीद, मो0 असलम,  डब्लू कुरैशी,  नईमुद्दीन उस नत्थू,, मो0 विरार, गुलशन कुमार सहित अन्य लोग भी उपस्थित रहे।