औरंगाबाद में सम्पन्न हुआ लोजपा ( रामविलास ) का सम्मान - समारोह का कार्यक्रम

लोक जनशक्ति पार्टी ( रामविलास ) चिकित्सा - प्रकोष्ठ, जिलाध्यक्ष, डॉक्टर रामविलास पासवान द्वारा मुख्यालय स्थित आई0एम0ए0 हॉल में प्रथम बार आयोजित सम्मान - समारोह सफलता पूर्वक सम्पन्न हो गया.

औरंगाबाद में सम्पन्न हुआ लोजपा ( रामविलास ) का सम्मान  -  समारोह का कार्यक्रम

Report: Ajay Kumar Pandey:

Aurangabad: ( बिहार ) लोक जनशक्ति पार्टी ( रामविलास ) चिकित्सा - प्रकोष्ठ, जिलाध्यक्ष, डॉक्टर रामविलास पासवान द्वारा मुख्यालय स्थित आई0एम0ए0 हॉल में प्रथम बार आयोजित सम्मान - समारोह सफलता पूर्वक सम्पन्न हो गया. इस मौके पर हॉल में पार्टी के समस्त पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी काफी उमंग के साथ भाग लेते हुए देखे गए. इस कार्यक्रम में सर्वप्रथम परंपरानुसार कार्यक्रम की शुरुआत की गई. कार्यक्रम में पार्टी के उपस्थित समस्त पदाधिकारी, पूर्व प्रत्याशी व कार्यकर्ताओं को बारी - बारी से मंच पर पुष्प की हार पहनाते हुए अंग - वस्त्र देकर सम्मानित किया गया. तत्पश्चात चिकित्सा - प्रकोष्ठ - जिलाध्यक्ष, डॉक्टर रामविलास पासवान ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि कोरोनाकाल के वक्त गांव में रह कर सेवा - भाव से कार्य करने वाले ग्रामीण चिकित्सकों ने ही समस्त पिडित मरीजों का इलाज किया. मगर अच्छे - अच्छे डिग्री प्राप्त चर्चित चिकित्सकों ने तो पिडित मरीजों का इलाज करने के बजाय अपनी - अपनी क्लिनिक ही बंद कर दिया था.

बिहार के मुख्यमंत्री, नीतीश कुमार ने ही दो वर्ष पूर्व ग्रामीण चिकित्सकों से वादा करते हुए कहा था कि सर्वप्रथम आप लोग प्रशिक्षण लेकर झोलाछाप का नाम हटाइए. इसके बाद हम स्वास्थ्य मित्र से जोड़ने का भी काम करेंगे. हम जो कहते हैं, वही करते भी हैं. इसके बाद ग्रामीण - चिकित्सक ने भी नियमानुकूल तरीके से फॉर्म भर कर एक साल तक ट्रेनिंग लिया था. सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया. मगर आज यहां के मुख्यमंत्री ही पदाधिकारियों के माध्यम से ग्रामीण - चिकित्सकों को छापामारी कराकर धर - पकड़ करवा रहे हैं. जो सरासर अन्याय है. हम लोग ग्रामीण चिकित्सक दो रुपया कमाएं, चाहे चार रुपया कमाएं, या नहीं कमाएं, फिर भी हम लोग किसी से एक रुपया भीख नहीं मांगते हैं. हम लोग ईमानदारी पूर्वक ही किसी भी पीड़ित मरीजों का इलाज करते हैं. इसलिए हम इस हॉल में बैठे हुए आप सभी मीडिया - बंधुओं से भी अपील करना चाहते हैं कि ग्रामीण - चिकित्सक के जो आंसू टपक रहे है. इनके संबंध में भी आप लोग खुलकर अपनी - अपनी लेखनी के माध्यम से अवश्य लिखने का कार्य करें, ताकि ग्रामीण चिकित्सकों का भी आंसू न टपके और आह न आए. ताज्जुब की बात तो है कि बिहार - सरकार आशा, जिविका को बार - बार चिकित्सा के क्षेत्र में मान्यता देने के लिए कहती हैं. जिनके पास चिकित्सा के क्षेत्र में कुछ भी अनुभव नहीं है. मगर ग्रामीण - चिकित्सक के पास तो 10 - 15 वर्षों से चिकित्सा के क्षेत्र में कार्य करने का अनुभव भी है. कई ग्रामीण - चिकित्सक तो काफी दिनों तक एम0बी0बी0एस0 डॉक्टर के यहां रहकर भी काम करते हुए अनुभव प्राप्त किया है. जिसका समर्थन मंच पर बैठे हुए लोजपा ( रामविलास ) के समस्त पार्टी पदाधिकारी व पूर्व प्रत्याशियो ने भी किया. साथ ही चिकित्सा - प्रकोष्ठ - जिलाध्यक्ष, औरंगाबाद डॉक्टर रामविलास पासवान ने हाल में उपस्थित महिलाओं को भी मंच से संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग भी झांसी की रानी बने. हम लोग ग्रामीण - चिकित्सक शान - शौकत से बिटामीन का सुई देकर सरकार से रण में लड़ाई लड़ेगे. 

वहीं लोजपा ( रामविलास ) प्रदेश - सचिव सह रफीगंज विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी, मनोज कुमार सिंह ने भी मंच से संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में सर्वप्रथम विकट परिस्थितियों में तत्काल ईलाज ग्रामीण चिकित्सक ही करते हैं, न कि शहर के चर्चित डॉक्टर. इसके बाद ही बेहतर इलाज हेतु बाहर के नामी - गिरामी किसी भी अस्पतालों में पिडित मरीजों को भेजा जाता है. कोरोनाकाल में भी सभी पिडित मरीजों का ईलाज ग्रामीण चिकित्सकों ने ही करते हुए जान बचाया. इसलिए ग्रामीण - चिकित्सक ही पिडीत मरीजों का भगवान रुप भी है, जिसका समर्थन औरंगाबाद के लोजपा ( रामविलास ) जिलाध्यक्ष एवं पूर्व विधान - पार्षद - प्रत्याशी, अनूप कुमार ठाकुर, नबीनगर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व लोक जनशक्ति पार्टी ( रामविलास ) प्रत्याशी, विजय कुमार यादव एवं कुटुंबा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व लोक जनशक्ति पार्टी ( रामविलास ) प्रत्याशी, सरुण पासवान, संगठन - मंत्री, सोनु कुमार सिंह, वरीय नेता, बिरेंद्र कुमार सिंह, सुधीर कुमार शर्मा वगैरह ने भी किया. इसके अलावे कार्यक्रम में मौजूद लोजपा ( रामविलास ) के नेताओं ने बड़े ही गर्व से संबोधित करते हुए कहा कि हमारे लोक जनशक्ति पार्टी संस्थापक, स्वर्गीय रामविलास पासवान जी ने देश के छ: प्रधानमंत्रियों के साथ मिलकर काम किया. मगर इतनी लंबी समय तक राजनीति में कार्य करने व केंद्रीय - मंत्री के तौर पर कार्य करने के बावजूद भी हमारे माननीय, नेता पर एक रुपया घोटाला का दाग नहीं लगा. जो कि बहुत बड़ी बात है.

वहीं लोजपा ( रामविलास ) के प्रदेश - सचिव एवं रफीगंज विधानसभा क्षेत्र से पूर्व लोजपा प्रत्याशी रह चुके, मनोज कुमार सिंह ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि जब हमारे माननीय, नेता स्वर्गीय रामविलास पासवान केंद्र में रेल - मंत्री बने थे, तो रेलवे में कार्य कर रहे वर्करों का विभागीय फाइल मंगवाया था, जिसमें सबसे पहला फाइल 90,000 कैजुअल पर काम कर रहे मजदूरों का आया. तब हमारे माननीय, नेता ने टोटल - 90,000 कैजुअल पर कार्य कर रहे वर्करों का एक ही बार में फाइल पर हस्ताक्षर कर रेलवे नौकरी में नियमित करने का काम किया था, जिसमें सभी जाति के लोग काम कर रहे थे. सभी जातियों का भला हुआ. किसी भी पर्सनल जाति का भला नहीं हुआ था. हमारे माननीय, नेता का शुरू से ही सोच रहा कि मैं उस घर में दिया जलाने चला हूं, जहां सदियों से अंधेरा है. ठीक उसी राह पर आज हमारे माननीय नेता, चिराग पासवान भी चल रहे हैं. जहां भी कार्यकर्ता बुलाते हैं. वहां हमारे माननीय नेता, अवश्य पहुंच ही जाते हैं. इसलिए हमारी पार्टी जात कि नहीं, बल्कि पूरे जमात की है. आज हम लोगों की खुशी इसी बात की हो रही है कि चिकित्सा - प्रकोष्ठ के औरंगाबाद जिलाध्यक्ष, डॉक्टर रामविलास पासवान ने विगत संपन्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती के पावन मौके पर ही पटना स्थित बापू सभागार कार्यक्रम में शामिल होने के बाद माननीय, चिराग पासवान के आवास पर मेरे साथ ही चिकित्सा - प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष का लिखित पत्र प्राप्त किया था. लेकिन बहुत कम दिनों में ही जिस प्रकार से इन्होंने पूरे जिला में अपना कमिटी बनाकर आज मुख्यालय स्थित आई0एम0ए0 हॉल में सम्मान - समारोह का आयोजन किया. इसके लिए हम लोग पूरे टीम की ओर से इन्हें हार्दिक बधाई देते हैं. इसी प्रकार यदि लोजपा ( रामविलास ) के एक - एक कार्यकर्ता पांच - दस नये कार्यकर्ताओं को भी अपने साथ पार्टी में जोड़ देंगे, तो निश्चित तौर पर आगामी दिनों में हमारे माननीय नेता, चिराग पासवान बिहार के मुख्यमंत्री होंगे, और ग्रामीण - चिकित्सकों की समस्याओं का भी हल अवश्य निकालेंगे. इसके अलावे कार्यक्रम में पहुंचे समस्त लोजपा ( रामविलास ) की टीम ने भी बारी - बारी से मंच पर अपना - अपना पक्ष रखा.