क्या अगले राष्ट्रपति हो सकते हैं आरिफ मोहम्मद खान?

क्या अगले राष्ट्रपति हो सकते हैं आरिफ मोहम्मद खान?

क्या अगले राष्ट्रपति हो सकते हैं आरिफ मोहम्मद खान?

भारत के अगले राष्ट्रपति हो सकते हैं केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, भारतीय जनता पार्टी उनके नाम को राष्ट्रपति के लिए कर सकती है आगे, अगर ऐसा होता है तो सभी दलों को भी सर्वसम्मत से उनके नाम पर मुहर लगानी होगी. भारत के राजनीतिक हालात के मद्देनजर पूरे विश्व में विपक्षी पार्टियों द्वारा ढ़ोल पीटा जा रहा है कि भारत में अल्पसंख्यक यानी मुस्लिम सुरक्षित नहीं है.

ऐसे में इस पद पर भारतीय जनता पार्टी अपने एक ऐसे काबिल मुसलमान चेहरे को बैठाना चाहती है जो विरोधी दलों की इस आवाज को आसानी से जवाब दे सकते हैं.

आरिफ मोहम्मद खान एक ऐसे नेता है जिनमें सबको साथ लेकर चलने की कूवत है. बता दें कि आरिफ मोहम्मद खान एक भारतीय राजनीतिज्ञ तथा वर्तमान केरल के राज्यपाल हैं. वे भारत के पूर्व कैबिनेट मंत्री हैं. उनके पास ऊर्जा से लेकर नागरिक उड्डयन तक के कई पोर्टफोलियो थे वह वर्तमान दुनिया के अनुसार धार्मिक विचारों को सुधारने में सक्रिय रूप से शामिल है.

वह चार बार लोकसभा सांसद और एक बार उत्तर प्रदेश विधानसभा सदस्य रह चुके है. करीबन 70 वर्षीय आरिफ मोहम्मद खान के नाम को भाजपा द्वारा राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में आगे किया जा सकता है.