भारत के आसमान में बहुत जल्द उड़ती दिखाई देंगे कारें

भारत को जल्द ही आसमान में उड़ती कारें देखना कोई फैंटेसी नही रहेगा, यह जल्द ही साकार होने वाला है और इस सपने को साकार करने का क्रेडिट अगर किसी को जाता है वह #मुहम्मद_फुरकान_शोएब और उनकी टेक्निकल टीम को जाता है ….

एशिया की पहली फ्लाईंग कार की निर्माता कम्पनी #VINATA Aeromobility (चेन्नई) के चीफ़ टेक्नोलॉजी ऑफिसर फुरकान शोएब ने एयरनॉटिकल में इंजीनियरिंग की थी
और वह भारत के वन ऑफ सर्टिफाइड UAV पायलट हैं ।

इस उड़ने वाली कार के मॉडल को 5 oct लन्दन के Helitech expo में भी दिखाया गया … उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य राव सिंधिया ने इस खोज के लिए कम्पनी की बहुत सराहना की ….. लेकिन खोजकर्ता का नाम मेंशन करना ही भूल गए ।

भारत के प्रॉमिनेंट न्यूज़ चैनल ज़ी न्यूज़ , आजतक , Abp newz , Ibn7 ने कार लॉन्चिंग की न्यूज़ दिखाई लेकिन किसी ने भी भारत के इस होनहार युवा इंजीनियर का नाम मेंशन नहीं किया ।
Zee न्यूज़ पर सुधीर चौधरी ने इस कार का सारा श्रेय “मेक इन इंडिया ” के तहत मोदी जी को दे दिया, उसने दस बार ” मेक इन इंडिया ” कहा लेकिन एक बार भी मुहम्मद फुरकान का नाम नहीं लिया ।

लेकिन अमेरिका की वेबसाइट Future Flight ने मुहम्मद फुरकान का नाम मेंशन करते हुए क्रेडिट भी दिया ,, और इस खोज के लिए उसकी क़ाबलियत की बहुत सराहना की ।

शायद भारत में मुसलमानों को लेकर गढ़े गए एक मिथ पँचरपुत्र और पंचर छाप एजेंडा को यह सूट नहीं करता है कि होनहार युवा को उसका नाम मेंशन करके क्रेडिट दे सकें ।

पूरे देश को आपकी खोज पर गर्व है , डेफिनेटली यह मुसलमान यूथ का मोराल अप करेगा और इंस्पायर करेगा ….

Spread the love