लोकसभा चुनाव के बिगुल बजते ही आफ़ताब अहमद को नूंह शहर ने दिया जन-समर्थन

नूह, दिनांक 13 मार्च, 2019: लोकसभा चुनाव की तारीख आते ही पूर्व मंत्री व प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष चौधरी आफ़ताब अहमद को नूंह शहर के वार्ड नम्बर छह में सैकड़ों लोगों ने जन समर्थन दिया। इन सैंकड़ों लोगों ने इनेलो छोडकर चौधरी आफ़ताब अहमद की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी को समर्थन दिया। सभी ने इस दौरान एक आवाज़ में कहा कि वो सभी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अगला प्रधानमंत्री बनाने तक लगातार मेहनत करते रहेंगे। चौधरी आफ़ताब अहमद ने सैकड़ों लोगों का कांग्रेस परिवार में स्वागत करते हुए कहा कि आम आदमी के हितों की रक्षा सिर्फ कांग्रेस पार्टी में ही सम्भव है। भाजपा में सिर्फ बडे़ उद्योगपतियों के हित ही सुरक्षित हैं और इतने सुरक्षित हैं कि मोदी सरकार ने उनके 30 लाख करोड़ रूपये के कर्ज़ माफ कर दिये और आधा दर्जन उद्योगपति आम आदमी का पैसा लेकर विदेश भगा दिये गये।
प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष चौधरी आफ़ताब अहमद ने कहा कि आज देश में पिछले लगभग पचास सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है, बेरोजगारी दर भाजपा सरकार बनने के वक्त 3% थी और अब पांच साल बाद 7% से अधिक है। भाजपा ने हर साल दो करोड़ रोजगार देने का वायदा किया था, लेकिन रोजगार देना तो दूर बल्कि लोग और बेरोजगार हो गये हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में किसान कर्ज़ बोझ से दब गए, महंगाई आसमान छू गई, सरकार का किसी चीज पर नियंत्रण नहीं रहा।
पूर्व मंत्री चौधरी आफ़ताब अहमद ने इनेलो व स्थानीय नूंह विधायक पर भी निशाना साधते हुए कहा कि इनेलो व स्थानीय विधायक पिछले साढ़े चार सालों से भाजपा से मिले हुए हैं और उन्हें जो विपक्ष की भूमिका निभाने के लिए भेजा था लेकिन निजी स्वार्थों के कारण जनता की अनदेखी करके सत्ता की मलाई चाटने का काम किया है। लेकिन आज इनके विश्वासघात का ही नतीजा है कि प्रदेश से इनेलो का अस्तित्व ही समाप्त हो गया है। इनेलो इस बार पूरे प्रदेश से समाप्त होने जा रही है और अपनी पार्टी को ये भाजपा में विलय तक करने को तैयार बैठे हैं।
चौधरी आफ़ताब अहमद ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में नूह को पीने के पानी की योजना उपलब्ध कराई, सेहत के लिए शहीद हसन खां मेवाती मेडिकल कालेज दिया, शिक्षा के लिए मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कालेज, आईटीआई, बहुत कनीकी संस्थान, जेबीटी-बीएड संस्थान, आरोही मॉडल स्कूल, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, मानू रीजनल सेंटर, ऐतिहासिक मेवात कैडर दिया, रोजगार के संसाधन मुहैया कराये, सिंचाई के लिए कोटला लेक की सौगात इलाके को दी, नूह – तावडू – सोहना – पुन्हाना – झिरका को आधुनिक बस अड्डे दिये, लोगों को योग्यता के आधार पर नौकरियां दी। लेकिन पिछले साढे चार सालों में इस भाजपा सरकार ने जिसकी इनेलो सहयोगी दल है ने इलाके को शिक्षा, सेहत, बुनियादी सुविधाओं, रोजगार के संसाधन पर एक काम भी धरातल पर नहीं दिखता है।
आज पूरे प्रदेश में चपरासी के पदों के लिए भी पीएचडी, एमटेक, इंजिनीयर, एमबीऐ छात्र फार्म भरने को मजबूर हो गये हैं क्योंकि भाजपा की गलत नीति व नीयत से बेरोजगारी लगातार बढ़ी है।
उन्होंने कहा भाजपा ने राफेल विमान घोटाला किया जिसमें लाखों करोड़ रुपये का गबन हुआ है, किसानों के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को भाजपा ने लागू नहीं किया और ना ही उनके कर्ज़ माफ किये। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम बेहद कम होने के बावजूद मोदी सरकार ने बहुत मंहगा डीजल पैट्रोल बेचा है, जीएसटी दर इतनी है कि जितनी दुनिया में कहीं भी नहीं है, नोटबंदी से रोजगार ठप हो गये लेकिन भाजपा के उद्योगपति दोस्त जनता का पैसा लेकर विदेश भाग गये।
कांग्रेस व आफ़ताब अहमद को समर्थन देने वालों में ज़ख़ु कुरैशी, चौधरी भम्मल कुरैशी, हाजी गफ्फार कुरैशी, युनुस कुरैशी, हबीब कुरैशी, हाजी लतीफ कुरैशी, आस मौहम्मद कुरैशी, इदरीश कुरैशी, हाजी सम्कल, उस्मान कुरैशी, तौकीर कुरैशी, शौकत कुरैशी, याकुब कुरैशी सहित सैंकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए।
नूंह क्षेत्र के लोगों ने चौधरी आफ़ताब अहमद जी के कार्यकाल में सबका साथ सबका विकास का सपना देखा है जो भाजपा के काल में सपना ही रहा और यूं समझा जाए की जनता के दु:ख के दिन अब बहुत जल्दक दूर होने वाले हैं। भाजपा ने पूरे देश में अराजकता का माहौल फैलाया है, भय, असुरक्षा, के साथ देश को वर्ग, धर्म, जाति के नाम पर वातावरण को बिगाड़ा है। भाजपा शासन काल में ही अनगिनत धार्मिक रक्षा दल बने जिनका काम सिर्फ राजनीतिक स्वायर्थ सिद्धि के अलावा कुछ नही है और इन तथाकथित दलों के अत्याफचार से पंजाब, हरियाणा, झारखंड, उडिशा, मध्यह प्रदेश, उत्तऔर प्रदेश, गुजरात इत्या‍दि राज्यों् में दलित, मुस्लिम तथा अन्यय अल्पउसंख्यधक लोगों पर उतरा है।
प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष चौधरी आफ़ताब अहमद ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनते ही इलाके में फिर से हम विकास कार्यों की झड़ी लगा देंगे। सभी धर्म के लोगों को समानरूप से सुरक्षा दी जाऐगी। शांति, सुरक्षा और विकास हमारी प्राथमिकता रहेगी। इस दौरान चौधरी महताब अहमद सदस्य पीसीसी, राजू पार्षद, मदन तंवर पार्षद, लाला हरि, आसिफ कुरैशी, रफ्फी, शहीद, अख्तर चंदेनी, धोलू, भूरी, यूसुफ़ शाह, हाजी गुड्डू, हुसैनदीन टांई सहित काफी गणमान्य लोग मौजूद थे।
लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और क्षेत्र के लोग फिर से चौधरी आफ़ताब अहमद की सेवा लेने के लिए तैयार हैं।
-मो; परवेज़, आईटीएन संवाद्दाता