सार्वजनिक स्थानों पर चल रहे शराब के ठेकों के लाइसेंस रद्द हों :सांसद मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 29 दिसम्बर: उत्तर पूर्व जिला पुलिस कमेटी की मासिक वैठक का आयोजन सांसद श्री मनोज तिवारी की अध्यक्षता में वेलकम स्थित उपायुक्त कार्यालय में किया गया जिसमें पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने विगत बैठक में रखी गयी शिकायतों के निवारण एवं पूरे वर्ष पुलिस द्वारा किये गये सराहनीय कार्य एवं और आपराधियो के खिलाफ की गयी कार्यवाही का ब्योरा दिया। बैठक मे उपस्थित सदस्यों, विधायक श्री जगदीश प्रधान ने अतिक्रमण तो अन्य ने स्कूलो के बाहर लड़कियों के साथ होने वाली छेड़छाड़, अवैध शराब सड़कों पर जाम की समस्या रखी। विधायक श्री कपिल मिश्रा ने खजूरी चैक पर स्थित मोहल्ला क्लीनिक मे हो रही अनैतिक एवं गैरकानूनी गतिविधि का मामला उठाया। सांसद श्री मनोज तिवारी ने जाफराबाद मे विगत दिनों एन आई ए के साथ मिलकर पुलिस द्वारा आतंकी षड्यंत्र के खिलाफ की गयी कार्यवाही की प्रसंशा की और भविष्य में ऐसी गतिविधियों को जड़ से समाप्त करने के लिए जरूरत के अनुसार समय समय पर विशेष अभियान चलाने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस और पब्लिक के बीच वेहतर तालमेल हो तो हमारा समाज सुरक्षित और ऐसी साजिशों पर पूर्णविराम हो सकता है इसके लिए पुलिस को और व्यवहारिक और संवेदनशील होना होगा।

श्री मनोज तिवारी ने कहा कि क्षेत्र में कई शराब के ठेके दिल्ली सरकार द्वारा सार्वजनिक स्थानों स्कूल मंदिरों और प्रमुख मार्गों पर खोले गये जहाँ अधिक आवागमन और लोगों की गतिविधि होती है और शराब के ठेकों पर इकठ्ठे असामाजिक तत्व आपराधिक गतिविधि को अंजाम देकर कानून व्यवस्था के लिए चुनौती पैदा करते है। इसलिए ऐसे शराब के ठेके बंद होने चाहिए उन्होंने बैठक मे शराब के ठेकों के लाइसेंस रद्द करने का प्रस्ताव रखा जिसे वैठक मे उपस्थित सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से पास किया।
उपायुक्त श्री अतुल ठाकुर ने कहा कि सांसद निधि से लगाये जाने वाले सीसीटीवी कारगर सिद्ध हो रहे है जिससे अपराधियों की पहचान करने मे आसानी होगी और अपराध पर लगाम लगेगी। उन्होंने कहा कि विगत एक वर्ष मे पुलिस ने अपराधियों पर सिकंजा कसा जिससे अपराध पर लगाम लगी है। सोलह हजार लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी गयी तो कुछ भटके युवाओं को प्रशिक्षित कर रोजगार दिलाया गया और जिला पुलिस भविष्य मे और बेहतर प्रयास करेंगी। बैठक में श्री दीपक त्यागी, श्री सर्वेन्द्र मिश्रा, श्री राजकुमार झा, श्री अनिल गुप्ता, श्री आनंद त्रिवेदी सहित जिले के सभी थाना और सवडिविजन के पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।