सलमान अली ‘इंडियन आइडल-10’ विजेता ने पहले शादी, जागरण में गाया

मुम्बई, 23 दिसम्बर, 2018: मेवात हरियाणा के रहने वाले सलमान अली जिन्होंने रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल-10’ का खिताब जीता है। लाइव मतदान के आधार पर सलमान अली को रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल-10’ का विजेता घोषित किया गया। सलमान को शो का विजेता बनने पर ट्रॉफी के अलावा 25 लाख रुपए और एक कार भी तोहफे के रूप में मिली। इस शो में दूसरे स्थान पर हिमाचल प्रदेश के अंकुश भारद्वाज और तीसरे स्थान पर नीलांजना रे रहीं। जहां तक सलमान की पिछली जिंदगी का सवाल है वह एक गरीब मिरासी समाज से है। सलमान को बचपन से ही गाने बजाने का शौक रहा है। छोटी उम्र से ही सलमान जागरण, शादी इत्‍यादि में गाना गाने लगा था। सलमान अली को मेवात में मलंग के नाम से भी जाना जाता है।
टीवी पर कार्यक्रम देख रहे उनके परिवार वाले सलमान केे विजेता घोषित होने पर खुशी से झूम उठे। सलमान की जीत के तुरन्त बाद घरवालों के पास रिश्तेदारों के फोन आने लगे और उन्हें जीत की बधाइयां मिलने लगीं। यह सब देखकर सलमान के माता-पिता की आंखों से आंसू निकल आये। सलमान की जीत पर सलामान के पिता कासिम अली ने कहा कि उन्हें अपने बेटे पर नाज है और मुझे उम्‍मीद है यह आगे और नाम करेगा।
रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल-10’ में विशाल ददलानी, सिंगर अनु मलिक, और नेहा कक्कड़ जज थे। इस शो में मशहूर गायक प्यारेलाल शर्मा, बप्पी लाहिरी, शिल्पा शेट्टी तथा अन् कई सितारे मौजूद थे। ‘इंडियन आइडल-10’ के फिनाले में फिल्म जीरो की टीम के शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ भी मौजूद थीं।
-आईटीएन डेस्‍क