व्यापारी देश की सामजिक और सांस्कृतिक विरासत के ध्वज वाहक – श्याम जाजू

कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा कल दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में आयोजित एक भव्य समारोह में दिल्ली के कुछ वरिष्ठतम व्यापारी नेताओं को दिल्ली के व्यापार को बढ़ाने एवं उसके लिए सततसंघर्ष करने के लिए भामाशाह सम्मान से अलंकृत किया गया ! व्यापारी नेताओं का सम्मान भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री श्याम जाजू ने किया ! इस अवसर पर दिल्ली के सभी भागों के प्रमुख व्यापारी संगठनों केव्यापारी नेता बड़ी संख्या में मौजूद थे ! समारोह की अध्यक्षता कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री बी.सी. भरतिया ने की !
इस अवसर पर व्यापारी नेताओं को सम्बोशित करते हुए श्री श्याम जाजू ने कहा की देश की अर्थव्यवस्था और प्रगति में व्यापारियों के योगदान को कोई नकार नहीं सकता है ! न केवल व्यापारी क्षेत्र में बल्कि देश की सामजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक विरासत को सहेजने और उसको आगे बढ़ाने में व्यापारियों की भूमिका सदैव अग्रणी रही है, इस नाते से वरिष्ठ व्यापारियों का सम्मान एक स्वस्थ परंपरा को जीवंत करना है !
श्री जाजू ने कहा की केंद्र सरकार एवं भाजपा सदैव व्यापारियों को व्यापार करने के बड़े अवसर प्रदान करने और व्यापार करने में सहूलियतें देने के प्रति लगातार सजग है ! अगर किन्ही विषयों को लेकर सरकार से संवादकरने की जरूरत है तो सरकार एवं भाजपा इसके लिए सदैव तत्पर हैं !
देश में नोटबंदी को सफल बनाने और जीएसटी जैसे महत्वपूर्ण कर सुधार को सफलतापूर्वक अपनाने में व्यापारियों ने बढ़ चढ़ कर सरकार का साथदिया है, यह सत्य है ! इसी प्रकार से सरकार के अन्य प्रस्तावित कर एवं व्यापार से सम्बंधित सुधारों में व्यापारियों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होगी ! उन्होंने कहा की व्यापारियों का महत्व किसी भी मायनों में उद्योग क्षेत्रसे कम नहीं है क्योंकि देश में व्यपारियों का तंत्र ही सबसे बड़ा सप्लाई नेटवर्क है जिसके जरिये सभी उत्पादों का वितरण देश के कोने कोने में सफलता और सक्षमता से किया जाता है ! इस नेटवर्क को काम करने में कोईअसुविधा न हो, अफसरशाही का सामना न करना पड़े और किसी भी तरह के भ्रष्टाचार से मुक्त रखने का संकल्प सरकार ने लिए है और जिसकी ओर सरकार लगातार प्रयतनशील हैं !
इस अवसर पर दिल्ली के वरिष्ठ व्यापारी नेताओं जिनमें प्रमुख रूप से श्री सतीश चंद्र खंडेलवाल, मनोहर लाल कुमार, रामेश्वर गोयल, पदम् चंद गुप्ता, श्री किशन गोयल, सुरेश बिंदल, विजय गुप्ता बंटी, सुभाष गोयल,सुभाष खेर, के.के.बक्शी, विजय कुमार, राधे श्याम शर्मा, सत्यपाल गुप्ता, ओम प्रकाश जैन, ब्रज मोहन विग, के.के.बल्ली, वी.एम् मेहता, रमेश बजाज, गौरी शंकर मूंधड़ा आदि को भामाशाह सम्मान से अलंकृत किया गया!