खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को भी चिकित्सा सुविधा दी जायेगी – श्री सत्यदेव पचौरी

खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के कर्मचारियों को भी कार्यरत सरकारी कर्मचारियों की तरह ही चिकित्सा सुविधा दी जायेगी। यह आश्वासन आज यहाँ खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री श्री सत्यदेव पचौरी ने खादी कर्मचारियों की एक बैठक में दिया।
बैठक में पेंशनर्स कल्याण समिति के श्री बी०जी०शुक्ला ने बताया कि खादी कर्मचारियों को छठे वेतन आयोग द्वारा स्वशासी संस्थाओं की सूची में डाल दिया गया था,जबकि विगत 50 वर्षों से उन्हें सरकारी कर्मचारियों की भांति ही सभी सुविधाएं मिल रही थी। खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री ने आशवस्त किया कि खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को भी कार्यरत सरकारी कर्मचारियों की भांति ही चिकित्सा सुविधा दी जायेगी। उनके साथ किसी भी तरह का अन्याय नहीं होगा।
इसके अलावा खादी एवं ग्रामोद्योग के अधिकारियों व कर्मचारियों के सुनिश्चित कैरियर प्रोन्नयन के प्रकरण पर भी विचार विमर्श किया गया। खादी मंत्री ने ए०सी०पी० मामलों पर निर्णय सम्बधी प्रस्ताव सहमति के लिए वित्त विभाग को भेजने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
बैठक में प्रमुख सचिव, खादी, श्री नवनीत सहगल, विशेष सचिव, वित्त श्री नील रतन कुमार, संयुक्त सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, सार्वजनिक उद्यम ब्यूरो, खादी एवं ग्रामोद्योग की अलावा अन्य अधिकारी गण मौजूद रहे।