Minister Satish Mahana Meets Ratan Tata in Mumbai.Invites him to invest in UP.

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री श्री सतीश महाना ने आज मुम्बई में टाटा संस के प्रमुख श्री रतन टाटा से भेंट कर प्रदेश में प्रस्तावित डिफेंस इन्डस्ट्रियल काॅरिडोर के संबंध में चर्चा की। श्री रतन टाटा ने उत्तर प्रदेश के डिफेंस इन्डस्ट्रियल काॅरिडोर में विशेषतया मानवरहित विमानन प्रौद्योगिकी से संबंधित क्षेत्र में निवेश की रूचि प्रकट की और भरोसा दिलाया कि वह उत्तर प्रदेश के विकास में हर सम्भव सहयोग करेंगे।
श्री महाना ने बताया कि इन्वेस्टर्स समिट के सफल आयोजन और प्रदेश में बदलते हुए माहौल ने बड़े उद्यमियों को आकर्षित किया है। देश-विदेश के बड़े औद्योगिक घराने आज उत्तर प्रदेश में निवेश करने के लिए इच्छुक हैं। इसी का परिणाम है कि फरवरी माह में इन्वेस्टर्स समिट के दौरान सम्पन्न हुए 4.68 लाख करोड़ रुपये के 1074 एम0ओ0यू0 में से 60 हजार करोड़ रुपये की 81 परियोजना का शिलान्यास प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के करकमलों से गत 29 जुलाई को सम्पन्न हुआ। साथ ही करीब 2 लाख लोगों के लिए रोजगार का मार्ग भी प्रशस्त हुआ है।
औद्योगिक विकास मंत्री ने बताया कि डिफेंस कारीडोर में निजी इन्डस्ट्रियल पार्क विकसित करने वाले उद्यमियों को अनेक सुविधाएं सुलभ कराई जायेंगी। इसके लिए 3000 हेक्टेयर जमीन के अधिग्रहण की कार्यवाही प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में आज श्री रतन टाटा जी से मुलाकात कर, उन्हें डिफेंस इन्डस्ट्रियल काॅरिडोर में निवेश की सम्भावनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।