मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने मोदी सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर उपलब्धियों को गिनाया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया.
उन्होंने केंद्र सरकार की नीतियों की जमकर प्रशंसा करते हुए साफ कहा कि भाजपा सरकार ने समान रूप से सभी वर्गों को लाभ पहुंचाया है
उन्होंने कहां की आजादी के बाद आज स्वर्ण युग है. उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को उजागर किया. बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, आयुष्मान, इंद्रधनुष, मुद्रा योजना गरीबों को आवास, स्वच्छता शौचालयों की स्थापना, किसानों के कर्ज माफ, किसानों को उनकी फसल का समर्थन मूल्य दिलाना, हर तहसील स्तर पर प्रधानमंत्री स्किल डेवलपमेंट की स्थापना, एलपीजी गैस कनेक्शन दिलाना विद्युत कनेक्शन दिलाना आदि ऐसे बहुत से लाभकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए केंद्र सरकार के 4 वर्ष के कार्यकाल की जमकर प्रशंसा की. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज भाजपा मुख्यालय पर पत्रकारों से रूबरू थे इस मौके पर उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब भी दिए. एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने साफ कहा कि विपक्ष महंगाई का भय दिखाकर जनता को गुमराह कर रही है जबकि उनके पास कोई मुद्दा नहीं है उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश मैं अपराधियों पर शिकंजा कसा गया है जबकि उद्योग-धंधों की स्थापना, हवाई यात्रा, मेडिकल कॉलेज की स्थापना, धान, आलू, तिलहन में उत्तर प्रदेश नंबर वन और गेहूं में उत्तर प्रदेश नंबर वन बन गया है और किसानों को उनकी फसल का समर्थन मूल्य आरटीजीएस के माध्यम से किसानों के खाते में पहुंचाया जा रहा है.
उन्होंने मेट्रो के विस्तार हवाई अड्डा के अलावा 4, 6, 8 और 10 लेन मार्ग का निर्माण और गरीबों के लिए सस्ती हवाई यात्रा हेतु उड़ान प्रोजेक्ट पर तेजी से कार्य हो रहा है.
सरकार के सहयोग से उत्तर प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास के साथ निरंतर प्रगति की ओर अग्रसर है.
इस मौके पर उत्तर प्रदेश के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे ने भी केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार की जमकर प्रशंसा की.
इससे पूर्व आमंत्रित पत्रकारों के साथ प्रदेश अध्यक्ष और वरिष्ठ नेताओं ने लंच किया और 2:30 मिनट की केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर आधारित एक फिल्म का प्रदर्शन भी किया गया जिसे पत्रकारों के बीच में बैठकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे और राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने देखा.
प्रेषकः अफजल अली शाह मदूदी, ब्यूरो चीफ एवं एडीटर, लखनऊ