Mayor Sanyukta Bhatia inaugurates Bimla International Public School Cricket Academy.-Lucknow.

*पढ़ाई के साथ क्रिकेट के भी गुर सीखेंगे बिमला इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के छात्र :सचिंद्र भारती*
लखनऊ।दूरदराज इलाकों में शहर से दूर अगर कोई पढ़ना लिखना चाहे तो उसे एक उचित स्कूल की जरूरत होती है इस जरूरत को पूरा किया है बिमला इंटरनेशनल स्कूल ने जिसका उद्घाटन लखनऊ की पहली महिला मेयर संयुक्ता भाटिया ने किया।
राजधानी लखनऊ के बिजनौर क्षेत्र में बिमला इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल का उद्घाटन करते हुए महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि प्रतिभा किसी चीज की मोहताज नहीं होती बस हौसला होना चाहिए।
लखनऊ की पहली महिला महापौर ने बच्चों को मेडल देते हैं उनको और मेहनत करने की सलाह दी। वहीं उन्होंने लोगों को अपने आसपास स्वच्छता बनाए रखने को कहा।
महापौर ने स्कूल में खुली क्रिकेट एकेडमी का फीता काटते हुए कहा कि हर बच्चे को किसी न किसी खेल से जुड़ा होना चाहिए जिससे अंदर छुपी हुई प्रतिभा बाहर निकलती है।
स्कूल की प्रबंधक दीपिका यादव ने स्कूल के बारे में कहा कि यहां पर हर तरह की आधुनिक सुविधा है। दीपिका यादव ने आगे कहा कि स्कूल के बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा देने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।
बिमला इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य सचिंद्र भारती ने कहा कि यहां पर क्रिकेट अकैडमी इंटरनेशनल क्रिकेटर आरपी सिंह की देखरेख में होगा, उन्होंने कहा कि समय-समय पर आर०पी० सिंह हमारी क्रिकेट अकैडमी में आकर बच्चों को क्रिकेट के गुर सिखाएंगे।

Afzal Ali Shah Maududi.
Editor.
(with inputs from Abdul Qayyum.)