केन्द्रीय मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी ने आयुक्त पूर्वी दिल्ली नगर निगम को सांसद महेश गिरी के सांसद निधि से ओपन एयर जिम हेतु 3.88 करोड़ रूपये का आवंटन पत्र सौपा

नई दिल्ली, 11 जनवरी, 2018: भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री व पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से सांसद महेश गिरी अपने संसदीय क्षेत्र में स्थानीय निवासियों को बेहतर स्वास्थ्य व वातावरण उपलब्ध कराने के लक्ष्य की प्राप्ति हेतु एक और प्रशंसनीय कार्य किया। उन्होंने अपने सांसद निधि से पूर्वी दिल्ली में 40 ओपन एयर जिम लगाने हेतु 3.88 करोड़ रूपये दिल्ली नगर निगम को आवंटित किए।

सांसद महेश गिरी ने आज विकास कार्यों के विषय में केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी बैठक की। बैठक में पूर्वी दिल्ली नगर निगम महापौर नीमा भगत व स्थायी समिति अध्यक्ष प्रवेश शर्मा व आयुक्त उपस्थित थे। बैठक में उपस्थित पूर्वी दिल्ली नगर निगम आयुक्त डा0 रणबीर सिंह को केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री हरदीप पुरी के हाथों 3.88 करोड़ रूपये का आवंटन पत्र भी सौंपा। सांसद ने बताया कि इन आवंटित पैसे से 40 पार्को में ओपन एयर जिम लगाये जाऐंगे। जल्द ही इन्हें लगाने की प्रक्रिया आरम्भ की जाएगी। पूर्वी दिल्ली के निवासियों के स्वास्थय लाभ को ध्यान में रखकर इसे लगाने का कार्य किया जाएगा।

सांसद महेश गिरी ने बताया कि पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में अब तक 70 से अधिक ओपन एयर जिम लगाए जा चुके है। अगले 9 से 10 माह में लगभग 100 से अधिक ओपन एयर जिम खुल जाऐगें। सांसद ने कहा कि उत्तम स्वास्थ्य के लिए व्यायाम व योग सबसे जरूरी है। मेरे क्षेत्र का हर व्यक्ति स्वस्थ्य रहें इसी लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पूर्वी दिल्ली के हर क्षेत्र कालोनी में ओपन एयर जिम लगाए जाने हेतु मैं प्रयासरत हूँ। मुझे आशा है कि महिलाएं बच्चे बुजुर्ग युवा सभी इस ओपन एयर जिम का लाभ अवश्य उठाएं व दूसरे को भी इसके हेतु प्रेरित करें।