नेब इंडिया सेंटर ने चलाया दृष्टिहीनों पर जागरूकता कार्यक्रम

शनिवार, 13 सितम्‍बर 2014 की सुबह ठीक 11 बजे से जनपद रोड़ तथा आसपास की सड़कों एवं बसों में नेब इंडिया सेन्‍टर के कार्यकर्ताओं एवं अनय संगठनों के स्‍वयं सेवकों ने दृष्टिहीन लोगों के साथ मिलकर जनता को जागरूक करने का काम किया और जेब्रा क्रासिंग पर पैदल एवं वाहनों पर सवारी करने वालों को बताया जा रहा था कि कैसे दृष्टिहीनों लोगों के साथ प्रेम का व्‍यवहार करना है और उन्‍हें रोड़ पार करवाना है, बस में चढ़वाना, उतरवाना है। दृष्टिहीनों को सड़कों पर उतार कर लोगों की प्रतिक्रियाएं जानने की कोशिश भी हुई। दृष्टिहीन भी हम ही में से हैं और उनका उचित ध्‍यान रखना हम सब की जिम्‍मेदारी है। यही इस अभियान से लोगों को समझाया जा रहा था।
जब हमने एक स्‍वयंसेवक से बात की तो उन्‍होंने बताया कि यह अभी शुरूआत है और हम ऐसे ही पूरी दिल्‍ली में कार्यक्रम करने वाले हैं। लोग जानते हैं और समझते भी है मगर पहल करने की जरूरत है। और यह पहल हमने कर दी है और हमारी कोशिश जारी रहेगी। जब हमने समाज की नकरात्‍मक रवएै पर बात बढ़ाई तो उन्‍होंने कहा की समाज में अच्‍छे और बूरे दोनों तरह के लोग हैं और सभी एक सोच वाले लोगों को बूरे लोगों की बुराई समाप्‍त करने पर लग जाना चाहिए। बुराई की उम्र बहुत ही कम होती है और अच्‍छाई और नेकी की उम्र बहुत लम्‍बी और सदा रहती है।
इस अभियान में सभी धर्मों के लोगों ने हिस्‍सा लिया। और हमें आशा है कि लोग अपना प्रेम खास कर इस वर्ग को देंगे। नेब इंडिया एवं अन्‍य स्‍वयं सेवक संगठनों से जुड़े सभी लोगों को इस कार्यक्रम के सफल होने पर इसमा टाईम्‍स बधाई देता है।
-इसमा टाईम्‍स न्‍यूज