जन चेतना अभियान – दिल्‍ली सरकार का सराहनीय कदम

शनिवार, 13 सितम्‍बर 2014 को दिल्‍ली सरकार के कई विभागों ने मिलकर जामिया ओखला, खलिलुल्‍लाह मस्जिद के नजदीक बारात घर में इलाके के लोगों को सुविधा पहुचाने एवं जानकारी देने के लिए एक बहुत ही सराहनीय काम किया है। इस अभियान में विभागों से सरकार के आला अधिकारी मौजूद थे जिन्‍होंने लोगों की जरूरत को ध्‍यान में रखते हुए फार्म बांटें। यहां पर लोग अपने राशनकार्ड, पहचान पत्र इत्‍यादि के फार्म भर रहे थे। यहां अल्‍पसंख्‍यक आयोग, राजस्‍व विभाग इत्‍यादि विभागों से अधिकारी जनता की सेवा में हाजिर थे। यह अभियान 10 बजे सुबह से लेकर 2 बजे दोपहर तक चला।
इस जन चेतना अभियान का फायदा उतना नही मिल पाया जितना मिलना चाहिए था, इसका बड़ा कारण उचित प्रचार की कमी रही है। बैनर भी बहुत ही कम लगे मिले। हम उम्‍मीद करते हैं कि अगली बार इसका प्रचार एक महीने पहले से बड़े जबरदस्‍त तरीके से होगा जिसका फायदा सबको मिलेगा।
यह जन चेतना का आइडिया जिस भी किसी का रहा हो बहुत ही सराहनीय है और इस तरह के आयोजन पूरी दिल्‍ली एवं पूरे देश में होने चाहिए क्‍योंकि सरकार में भी जनता के लोग हैं और जनता के लिए हैं। हम इसमा टाईम्‍स वाले तेहदिल से शुक्रिया अदा करते हैं।
-इसमा टाईम्‍स न्‍यूज