कश्मीर मुद्दे पर छिड़ सकती है जंग: शरीफ

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत के साथ कश्मीर मुद्दे पर जंग करने की बात कही है. नवाज शरीफ ने कहा है कि कश्मीर एक ऐसा मुद्दा है जिसपर किसी भी वक्त पाकिस्तान और भारत के बीच चौथी जंग छिड़ सकती है. शरीफ ने कहा है कि उनका सपना भारतीय कश्मीर को आजाद देखने का है और उन्हें उम्मीद है कि ये उनकी जिंदगी में हो जाएगा.

दैनिक डॉन की एक रिपोर्ट के अनुसार पाक प्रधानमंत्री ने पाक अधिकृत आजाद जम्मू-कश्मीर परिषद के बजट सत्र को संबोधित करते हुए ये बात कही. उन्होंने कहा कि कश्मीर एक फ्लैशप्वाइंट है और ये किसी भी वक्त दो परमाणु शक्तियों के बीच चौथी जंग छेड़ सकता है.

शरीफ के कार्यालय से कल रात जारी प्रेस विज्ञप्ति में ये उपरोक्त बयान शामिल नहीं था. बहरहाल, बयान में शरीफ के हवाले से कहा गया था कि कश्मीर मुददे का हल अवाम की ख्वाहिशों और संयुक्त राष्ट्र प्रस्तावों के मुताबिक किया जाना चाहिए क्योंकि उसके बगैर इलाके में अमन मुमकिन नहीं है.

बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने कहा कि उनका ख्वाब कश्मीर को हिंदुस्तानी कब्जे से मुक्त देखने का है और उन्होंने ख्वाहिश जाहिर की कि ये ख्वाब उनकी जिंदगी में हकीकत बन सकता है. भारत के साथ पाकिस्तान के रिश्तों पर शरीफ ने अपना आरोप दोहराया कि यह भारत है जो हथियारों की होड़ में लगा है.

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया, भारत ने हमें हथियारों की होड़ में घसीटा है. शरीफ ने दावा किया कि अगर हमारे पास कोई विकल्प होता है तो हम ये खर्च सामाजिक क्षेत्र विकास एवं गरीबी हटाने में करते.